एक और आरटीआई कार्यकर्ता पर हमला

रामगढ़(जैसलमेर) ।सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित रणाऊ गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक व आरटीआई कार्यकर्ता का शनिवार को रणाऊ के निकट करीब एक दर्जन लोगों ने अपहरण कर लिय और मारपीट कर घायल कर दिया।

पीडि़त बाबूराम पुत्र हरदानराम मेघवाल निवासी रामगढ़  ने बताया कि वह दोपहर छुट्टी के बाद मोटरसाइकिल पर रामगढ़ आ रहा था। कुछ ही दूरी पर एक बोलेरो में आए करीब एक दर्जन हमलावरों ने रास्ता रोक उनका मुंह बांध दिया तथा गाड़ी में डालकर ले गए। बाद में उनसे मारपीट की। इससे उनके हाथ व पांव टूट गए।

हमलावरों ने उन्हें आसुतार सड़क मार्ग पर स्थित नहर के पुलिए पर फेंक दिया और चले गए। घायल अवस्था में उन्हें कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जैसलमेर रेफर किया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जताया रोष : वारदात के विरोध में ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने टायर जला कर तथा पत्थर-कांटे डालकर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। बाद में पुलिस व मौजीज लोगों द्वारा समझाइश पर रास्ता खोला। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग पुलिस थाने के बाहर बैठे रहे।  कुछ युवाओं ने जबरन बाजार बंद कराने का भी प्रयास किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक राजीव पचार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीडी धानिया, मोहनगढ़ थानाधिकारी माणकाराम रामगढ़ पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की। कस्बे में तनाव की स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।  

अस्पताल में उमड़ी भीड़ : रामगढ़ से जैसलमेर रेफर किए गए पीडि़त बाबूराम के यहां पहुंचने पर बड़ी संख्या में लोग जवाहर अस्पताल पहुंचे। जिला प्रमुख अंजना मेघवाल,  कांग्रेस नेता रुपाराम मेघवाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव उम्मेदसिंह तंवर सहित कई मौजीज लोग अस्पताल पहुंचे और पीडि़त की कुशलक्षेम पहुंची। पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार सहित अन्य पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे। यहां बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

जैसलमेर। जैसलमेर के रामगढ़ क्षेत्र के रणाऊ विद्यालय मे नियुक्त शिक्षक व आरटीआई कार्यकर्ता बाबूराम के अपहरण तथा जानलेवा हमले को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने निंदनीय कृत्य बताया है।  पूर्व सांसद हरीश चौधरी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रूपाराम धनदेव तथा उम्मेद सिंह तंवर ने संयुक्त विज्ञप्ति जारी कर उक्त घटना की निंदा की है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से त्वरित कार्रवाई की मांग करते हुए  सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर न्याय दिलवाने की मांग भी की है।  राउमावि, मूलाना (जैसलमेर) में बच्चों की ओर से जनसंख्या नियंत्रण की जागरूकता के लिए गांव में रैली का आयोजन किया गया। 
Powered by Blogger.