गृहमंत्री के खिलाफ खुलासा करने वाले आरटीआई कार्यकर्ता की गिरफ्तारी

रायपुर । ब्यूरो। गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के स्वेच्छानुदान राशि में बंदरबांट करने का खुलासा करने वाले अंबिकापुर के आरटीआई कार्यकर्ता डीके सोनी को गिरफ्तार कर हिरासत में पूछताछ करने का विरोध शुरू हो गया है।
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा है कि आरटीआई कार्यकर्ता ने तथ्य उजागर किया कि गृहमंत्री ने पार्टी विशेष के लोगों को, जो उस कैटेगरी में नहीं आते थे, उन्हें सहायता राशि उपलब्ध कराई। इस पर जांच, तथ्य की छानबीन होनी थी। गलती करने वालों से रिकवरी की जाए। लेकिन जांच करने के बजाय सोनी को बंद करने का काम हुआ। विस में यह बात जरूर उठेगी।

भड़के आरटीआई एक्टिविस्ट
सोनी की गिरफ्तारी पर आरटीआई एक्टिविस्टों ने जमकर नाराजगी व्यक्त की है। हमर संगवारी के राकेश चौबे ने सरकार को चेतावनी दी है कि इस तरह से आरटीआई एक्टिविस्टों का दमन किया गया तो वे लोग चुप नहीं बैठेंगे और लामबंद होकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे।
एक्टिविस्ट ममता शर्मा ने इसे शर्मनाक कार्रवाई बताई और कहा कि गृहमंत्री पुलिस के दम पर आरटीआई कार्यकर्ताओं की आवाज नहीं दबा सकते, दूसरे मामले में फंसा कर गिरफ्तार करना गलत है। गृहमंत्री आरोपों का सामना करें और तथ्यों की जांच करवाएं, सच्चाई खुद-ब-खुद सामने आ जाएगी।
इनका कहना है
आरटीआई कार्यकर्ता सोनी का आरोप निराधार है। जरूरतमंदों को ही स्वेच्छानुदान से राशि दी गई है। उनके खिलाफ दूसरी शिकायतें दर्ज हैं। शिकायतों के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।
रामसेवक पैकरा, गृहमंत्री

No comments

Powered by Blogger.